Home trending फर्जी बाबा राम रहीम : हरियाणा हिंसा पर आखिर बोल पड़े...

फर्जी बाबा राम रहीम : हरियाणा हिंसा पर आखिर बोल पड़े पीएम मोदी जारी किया ये बड़ा आदेश

4461
0
SHARE

शुक्रवार को देश में बाबा के अंध भक्तो ने हाहाकार मचा दिया| डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम को कोर्ट ने बलात्कारी का दोषी ठहराया। इसके बाद ही उनके समर्थकों ने हैवानों जैसा सलूख शुरु कर दिया। बाबा के लाखों भक्तों ने 400-500 गाडियों में आग लगा दी।

पूरे हरियाणा और पंजाब में हिंसा शुरु हो गई। बवाल इतना बढ़ गया कि हरियाणा सरकार ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए। सेना बुलवानी पड़ी लेकिन हिंसा में कमी नहीं आई।




बाबा के गुंडों ने मीडिया वेन को निशाना बनाया। मीडियाकर्मियों पर जानलेवा हमला किया उनकी गाडियों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा में करीब 32 लोगों की जान चली गई जबकि 350 के ज्यादा के घायल होने की खबर है।

इस हिंसा के लिए हरियाणा सरकार को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर तो कई लोग हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से इस्तीफे की मांग तक कर रहे हैं। इसी बीच इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट आया।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा और कुछ अन्य राज्यों में फैली हिंसा को बेहद दुखद बताते हुए शुक्रवार (25 अगस्त) रात इनकी कड़ी निंदा की और शांति की अपील की। मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव महर्षि के साथ स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए दिन-रात जुट जाने को कहा गया है।


वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों द्वारा हिंसा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाये जाने की निंदा की और सभी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की। मोदी ने ट्वीट किया, हिंसा की घटना दुखद है। मैं हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं और सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।
आगे पढ़ें, बलात्कारी बाबा को जेल प्रशासन वीआईपी ट्रीटमेंट दे रहा है



बाबा के समर्थकों के इस तांडव में अबतक 32 लोगों की मौत हुई है जबकि 350 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इतना ही नहीं करोड़ों की संपत्ति का नुकसान भी हुआ है। सैकड़ों गाडियां जलाईं गईं हैं, दो ट्रेने आग के हवाले कर दी गईं। इन सब के बाद भी रेपिस्ट बाबा को जेल प्रशासन वीआईपी ट्रीटमेंट दे रहा है।

बता दें कि बाबा राम रहीम सिंह को रेप केस का आरोपी बनाया गया है। पंचकूला हाईकोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुनाया। इसके बाद बाबा को फौरन जेल भेज दिया गया है। इससे इतर बाबा के समर्थकों ने हिंसा शुरू कर दी है। सजा का ऐलान 28 को करेगी।




SUBSCRIBE NOW

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here